1. Home
  2. Blog
  3. Nightfall Meaning In Hindi

Nightfall Meaning In Hindi

by Ritesh, 25 Apr 2023

पुरुषों और लड़कों में नाइटफॉल बहुत आम है इसलिए आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। किशोरावस्था में पहुंच चुके लड़के अक्सर जागते हैं और वीर्य स्राव पाते हैं। यह तात्कालिक संभोग है और इसे नाइटफॉल कहा जाता है।

रात होने की आवृत्ति हर व्यक्ति में अलग-अलग होती है। हालाँकि, इसके बारे में सार्वजनिक रूप से बात करना शर्मनाक हो सकता है।

आयुर्वेद अतीत और वर्तमान के लक्षणों का ध्यान रखते हुए एक व्यक्ति को संपूर्ण शारीरिक और मानसिक रूप से मानता है। यह शरीर की प्रतिरक्षा को मजबूत करने में भी मदद करता है और रोग की पुनरावृत्ति से बचाता है। वीर्य स्राव की मात्रा टेस्टोस्टेरोन, कामेच्छा, तनाव, प्रारंभिक यौन संबंध और आहार पर निर्भर करती है।

स्वप्नदोष के इलाज की दिशा में पहला कदम स्वस्थ, संतुलित आहार लेना है। एक अच्छा आहार शरीर को मजबूत बनाता है और इसे मैनरवाइव दवा के प्रति अधिक प्रतिक्रियाशील बनाता है। आपको हरी सब्जी और मौसमी फलों का सेवन करना चाहिए जो आपके शरीर को किसी भी विटामिन की कमी से मुक्त कर देंगे।

ध्यान और योग स्वप्नदोष को रोकने के प्रभावी उपाय हैं। यह आपके मस्तिष्क और शरीर के बीच संबंध को सुगम बनाता है। यह आपके मन और मस्तिष्क को शांत करता है

तनाव मुक्त रह सकते हैं। प्राणायाम योग तनाव को कम करने में भी मदद करता है और बदले में नाइटफॉल को कम करता है। प्राणायाम का अभ्यास सुबह उठते ही सबसे अच्छा किया जाता है।

Complete your payment using any of these payment options

Home

Shop

Bag

Account